Tuesday, April 24, 2012

दीदी का जन्मदिन और पापा-मम्मी की शादी की सालगिरह

                आज अक्षया तृतीया है और आप सभी लोगों को शुभकामनायें। आज का दिन हमारे परिवार के लिए बहुत ही खास है। आपको शायद पता नहीं होगा कि ऐसा क्यों है? तो हम आपको बता देते हैं कि अक्षया तृतीया का दिन हमारे परिवार के लिए खास क्यों है।
                आज हमारी दीदी का जन्मदिन होता है। अंग्रेजी महीनों के अनुसार हमारी दीदी का जन्मदिन 7 मई को होता है पर हिन्दी महीनों के अनुसार उनका जन्मदिन आज अक्षया तृतीयाको होता है। दीदी का नाम इसी कारण से तो अक्षयांशीरखा गया है। इसी के साथ अक्षया तृतीया को हमारे मम्मी-पापा की शादी हुई थी। 
                हम अपने मम्मी-पापा के साथ एक पारिवारिक विवाह समारोह में उरई आये थे। आज उरई में घर पर ही रुके थे और अक्षया तृतीया का यह अवसर भी पड़ गया। बस फिर क्या था, घर में सभी ने मिलकर एक सादा सा कार्यक्रम मना लिया।





                केक लाया गया, मिठाई भी आई, कोल्ड ड्रिंक भी लाई गई। हमारे पड़ोस के हमारे दीदी-भैया लोगों को ही बुलाया गया। छोटी दादी भी आईं, वे पास में ही रहती हैं। दीदी ने केक काटा, हम भी उनके साथ खड़े हुए। दीदी को केक कटवाने में मम्मी-पापा ने भी मदद की और उन्हें केक भी खिलाया। 








                इसके बाद हमारी बड़ी मम्मी ने हमारे पापा और मम्मी को तिलक लगाकर उनकी शादी की सालगिरह की शुभकामनायें दी। 







                केक कटने के बाद पड़ोस के दीदी और भैया लोगों के साथ मिलकर हमने मिठाई खाई, केक खाया, कोल्ड ड्रिंक पी और खूब मस्ती की। बहुत ही मजा आया।
                अभी दीदी का जन्मदिन 7 मई को भी मनाया जायेगा और यदि पापा को छुट्टी मिल गई तो हम लोग उस दिन भी उरई आकर खूब मस्ती करेंगे।
                दीदी को जन्मदिन की शुभकामनायें।




2 comments:

  1. When you are a special person,people want you to have special days...especially birthdays!That`s my hope and wish for you!

    ReplyDelete
  2. ढेर सारी शुभकामनायें

    ReplyDelete